परेशानी से निजात पाने का वज़ीफ़ा 5/5 (6)

परेशानी से निजात पाने का वज़ीफ़ा

परेशानी से निजात पाने का वज़ीफ़ा – Pareshani Se Nijat Pane Ka Wazifa, Tarika, Dua, Duwa, Hindi, Urdu, आजकल की इस भागदौड़ वाली ज़िन्द्की मे सभी को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसलिए आज हम आपको घर की परेशानी दूर करने का वजीफा और मुसीबत खत्म करने की दुआ बताने जा रहे है. हम आपको गम दूर करने की दुआ भी बतायेगे, इसलिए ध्यान से पढ़े.

Pareshani Se Nijat Pane Ka Wazifa

इस दुनिया में हर इंसान को कुछ ना कुछ परेशानी जरूर होती है। इन परेशानियों को दूर करने के लिए हम आपको परेशानी से निजात पाने का वज़ीफ़ा बता रहे हैं। एक युवा को अपनी नौकरी की परेशानी होती है, व्यापारी को अपनी दुकान की समस्या होती है, वहीं कुछ लोग हमेशा प्रेम-मोहब्बत और अपने जीवनसाथी के कारण परेशान रहते हैं।

परेशानी से निजात पाने का वज़ीफ़ा - Pareshani Se Nijat Pane Ka Wazifa, Tarika, Dua, Duwa, Hindi, Urdu

परेशानी से निजात पाने का वज़ीफ़ा – Pareshani Se Nijat Pane Ka Wazifa, Tarika, Dua, Duwa, Hindi, Urdu

इन सब परेशानियों को दूर करने के लिए आप परेशानी से निजात पाने का वज़ीफ़ा अपना सकते है। इस वजीफे के इस्तेमाल से पहले अपनी नियत को बिल्कुल पाक रखें। बच्चे यदि पढ़ाई में कमजोर है या पढ़ाई मे किसी प्रकार की परेशानी आ रही है तो वे भी परेशानी से निजात पाने का वज़ीफ़ा पढ़ सकते हैं।

  • यदि आप सजदे में जाकर परेशानी से निजात पाने का वज़ीफ़ा पढ़ेंगे तो यह ज्यादा जल्दी अपना असर दिखाता है। हालांकि आप घर से भी यह वजीफा पढ़ सकते हैं। यह वजीफा आपको इंशा की नमाज के बाद पढ़ना है। नमाज पढ़ने से पहले वुज़ू बना लें और नेक नियत के साथ नमाज अदा करें। इसके बाद आपको नीचे दिया गया परेशानी से निजात पाने का वज़ीफ़ा 100 बार पढ़ना है-

अर अल हमर रा वा हीमईन।

यह वजीफा पूरा होने के बाद आपको अल्लाह से अपनी परेशानी दूर करने की दुआ करनी है। 7 दिनों तक आपको रोज़ाना यह परेशानी से निजात पाने का वज़ीफ़ा पढ़ना होगा। धीरे-धीरे आप देखेंगे कि आपकी सभी परेशानियां दूर हो रही है। यदि आप किसी समय ज्यादा परेशान हो जाए तो यह वजीफा बस मन में पढ़ना शुरू कर दें। कुछ ही देर में आपका दिमाग बिल्कुल शांत हो जाएगा।

घर की परेशानी दूर करने का वजीफा

घर की परेशानी दूर करने का वजीफा – Ghar Ki Pareshani Dur Karne Ka Wazifa, Tarika, Dua, Duwa, Hindi, Urdu, Upay, Surat, घर पर छोटी-मोटी परेशानियां तो आती रहती है, जिसका सामना हम लोग आसानी से कर भी लेते है।

लेकिन कई बार कुछ ऐसी परेशानियां हमारे सामने आ जाती है, जिन्हें आसानी से दूर नहीं किया जा सकता। इस प्रकार की परेशानी को दूर करने के लिए हमें मौलवी या किसी विशेषज्ञ की सलाह ही लेनी पड़ती है।

यदि आपके घर-परिवार पर भी कोई मुसीबत आ गई है और उस मुसीबत से बचने का आपको कोई रास्ता नज़र नहीं आ रहा है तो घर की परेशानी दूर करने का वजीफा अपना सकते है।

यह वजीफा आपको केवल मुश्किल परिस्थितियों में ही अपनाना है। छोटी-मोटी परेशानियों के लिए घर की परेशानी दूर करने का वजीफा इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं है।

Ghar Ki Pareshani Dur Karne Ka Wazifa

  • घर की परेशानी दूर करने का वजीफा आप किसी भी समय पढ़ सकते है। यदि आपके घर पर कोई बड़ी मुसीबत आ गई है तो पूरा परिवार साथ में बैठकर बिस्मिल्लाह रहमान रहीम पढ़े। ऐसा करने से घर में मौजूद सभी नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाएगी। इसके अलावा यदि किसी व्यक्ति पर निजी परेशानी आ गई है तो उसे सोने पहले घर की परेशानी दूर करने का वजीफा पढ़ना है-

अल्लाहू बिल्लाही काफिरू या आजर सुका बही शय्या।

घर की परेशानी दूर करने का वजीफा आपको सोने से पहले 222 मरतबा पढ़ना होगा। यह वजीफा आपको जुमे से एक रात पहले शुरू करना है और 40 दिन तक अपनाना है। महिलाओं को घर की परेशानी दूर करने का वजीफा माहवारी के दौरान नहीं पढ़ना है।

गम दूर करने की दुआ

गम दूर करने की दुआ – Gum Dur Karne Ki Dua, Wazifa, Tarika, Duwa, Hindi, Urdu, Upay, Surat, गम और सुख रेल की दो पटरियों के समान है, जिसमें हमारी ज़िन्दगी एक रेल की तरह होती है। गम और सुख हर किसी के जीवन में आते है और ये सब अल्लाह ताला की मर्जी से ही आते और जाते है। यदि हम नेक कर्म करें और दिल से अल्लाह की इबादत करेंगे तो इंशाल्लाह हमारे जीवन में खुशियों की बहार आ जाएगी।

लेकिन इस संसार में ऐसे बहुत से लोग है, जिनकी ज़िन्दगी में केवल गम ही गम है। ऐसे लोग अपनी ज़िन्दगी से गम दूर करने के लिए गम दूर करने की दुआ का इस्तेमाल कर सकते है। आपकी ज़िन्दगी में  कितनी भी बड़ा गम क्यों ना, गम दूर करने की दुआ से आपके सभी गम हमेशा के लिए दूर हो जाएंगे।

Gum Dur Karne Ki Dua

  • गम दूर करने की दुआ के लिए सबसे पहले आपको अल्लाह के ऊपर विश्वास करना होगा। आप भले ही किसी भी धर्म के क्यों ना हो, यदि आप अल्लाह पर विश्वास करते है तो यकीनन आपके सभी गम दूर हो गाएंगे। गम दूर करने की दुआ के लिए रोज़ाना कुछ देर के लिए कुरान ए पाक अवश्य पढ़े। ऐसा करने से आपके सभी गम अचानक ही खुशियों में तब्दील हो जाएंगे। इसके अलावा आप गम दूर करने की दुआ भी पढ़ सकते है। गम दूर करने की दुआ जानने के लिए आप हमसे संपर्क कर सकते है। हम आपको एक ऐसी ताबीज़ देंगे, जिसकी मदद से आपके सारे गम बेहद कम समय में ही दूर हो जाएंगे।

मुसीबत खत्म करने की दुआ

मुसीबत खत्म करने की दुआ – Musibat Khatam Karne Ki Dua, Wazifa, Tarika, Duwa, Hindi, Urdu, Upay, Surat, इन्सान की आदत होती है कि उसे केवल मुसीबत के समय में ही भगवान और खुदा की याद आती है। खुशी और उत्सव के दौरान बहुत कम लोग ही ऊपरवाले को याद करते है। जब भी हमारी जिन्दगी में कोई खुशी का अवसर आए तो सबसे पहले अल्लाह को उसके लिए धन्यवाद देना चाहिए।

मुसीबत के आने पर हमे सबसे पहले अल्लाह की ही याद आती है। यह इस बात का सबूत है कि मुसीबत के समय अपना सगा-संबंधी और दोस्त-परिवार कोई काम नहीं आता।

इसीलिए मुसीबत खत्म करने की दुआ में आज से ही अल्लाह की इबादत करनी शुरू कर दे और अधिक से अधिक नेक काम करने की कोशिश करें। अगली बार जब भी आपके ऊपर मुसीबत आए तो केवल यह मुसीबत खत्म करने की दुआ पढ़ लें-

Musibat Khatam Karne Ki Dua

  • मुसीबत खत्म करने की दुआ के लिए सबसे पहले पाँचों वक्त नमाज की पाबंदी जरूरी है। जो व्यक्ति पाँचो वक्त अदब के साथ नमाज अदा करता है, अल्लाह उसकी ज़िन्दगी से सारी मुसीबत दूर कर देते है। लेकिन इसके बावजूद यदि आपकी ज़िन्दगी में कोई मुसीबत आ जाए तो केवल मुसीबत खत्म करने की दुआया कादिरू 41 मरतबा पढ़ लें।

मुसीबत दूर करने की दुआ पढ़ने से पहले और बाद में 7 बार दुरूद ए पाक अवश्य पढ़ लें। यह दुआ आप किसी भी समय और कितनी भी बार पढ़ सकते है। यदि आपको इस दुआ से लाभ मिले तो अपने दोस्तों और करीबी लोगों को भी मुसीबत खत्म करने की दुआ के बारे में बता सकते है।

Aaj ki is bhaghambhag zindki mai sabhi ko koi na koi pareshani hai or kai baar to parehsni zindki ko kharab kar deti hai.

Isliye aaj hum aapke liye lekar aaye hai Pareshani Se Nijat Pane Ka Wazifa, Tarika, Dua, Duwa, Hindi, Urdu.

Ise aap Gum Dur Karne Ki Dua, Wazifa, Tarika, Duwa, Hindi, Urdu, Upay, Surat or Musibat Khatam Karne Ki Dua, Wazifa, Tarika, Duwa, Hindi, Urdu, Upay, Surat bhi kah sakte hai.

Yadi aap ghar ki samasyaon se pareshan hai to istemaal kare hamara Ghar Ki Pareshani Dur Karne Ka Wazifa, Tarika, Dua, Duwa, Hindi, Urdu, Upay, Surat.

#परेशानी #से #निजात #पाने #का #वज़ीफ़ा
#घर #दूर #करने #गम #की #दुआ #मुसीबत
#खत्म #Pareshani #Se #Nijat
#Pane #Ka #Wazifa #Tarika
#Dua #Duwa #Hindi #Urdu
#Ghar #Ki #Pareshani #Dur
#Karne #Gum #Musibat #Khatam

किसी को अपने वश में करने का वजीफा

Please rate this